housingforall.com | NAREDCO Housing for All | NAREDCO Happy Home Today | Housing for All by 2022 | Sabhi Ke liye Awas Yojana | सभी के लिए आवास योजना | हॉउसिंग फॉर ऑल | NAREDCO Housing for All Yojana | NAREDCO Housing for All Registration | NAREDCO Housing for All Buy Home | Pradhan Mantri Awas Yojana

NAREDCO सभी के लिए आवास / हाउसिंग फॉर ऑल ई-कॉमर्स पोर्टल (Housing For All E-Commerce Portal) है जिसको केंद्र सरकार के आवास मंत्रालय द्वारा वास्तविक संपत्तियों की पहचान करने के लिए लॉन्च किया गया है। आवासीय संपत्तियों को बाजार में आने से पहले www.housingforall.com पर सभी के लिए घर (Housing for All / HFA) ऑनलाइन प्लेटफॉर्म कार्यात्मक है। यह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म घर खरीदारों के लिए सहज, सुरक्षित और पारदर्शी घर खरीदने का अनुभव प्रदान करेगा। आप अब खरीदार या बिल्डर या ब्रोकर के रूप में सभी पोर्टल पंजीकरण / लॉगिन के लिए आवास बना सकते हैं।


इस लेख के माध्यम से हम आपको सभी के लिए घर पोर्टल यानी NAREDCO Housing For All Portal की पूरी जानकारी प्रदान कर रहे हैं कि कैसे आप ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं तथा लॉगिन कर सकते हैं।


हाउसिंग फॉर ऑल ई-कॉमर्स पोर्टल के बारे

housingforall.com Housing For All Registration Online

housingforall.com Housing For All E-Commerce Portal -: घर खरीदने के लिए हाउसिंग फॉर ऑल ई-कॉमर्स पोर्टल (Housing For All E-Commerce Portal) का मुख्य उद्देश्य रियल एस्टेट उद्योग के लिए सकारात्मक भावना पैदा करना, खरीदारों के लिए विश्वास और विश्वास को बढ़ावा देना है। 

इसके अलावा, यह एचएफए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उन संपत्तियों की पहचान करने जा रहा है जिनके परिणामस्वरूप उद्योग में तरलता का प्रवाह बढ़ेगा और अर्थव्यवस्था के विकास में भी योगदान होगा। लोग अब केवल 25,000 रुपये (रिफंडेबल / Refundable) पर "हैप्पी होम टुडे / Happy Home Today" बुक कर सकते हैं।

यह NAREDCO ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रौद्योगिकी का लाभ उठाएगा और प्रभावी समाधान प्रदान करके बाजार की प्रथाओं को बदलने में घर खरीदारों को लाभ प्रदान करेगा। ये दुनिया भर के घर खरीदारों के लिए गेटवे के रूप में काम करेंगे जो डेवलपर्स के साथ जुड़ेंगे और RERA पंजीकृत से अपने सपनों के घरों का चयन करेंगे।


सभी घर के लिए आवास ऑनलाइन पंजीकरण / होम-खरीदारों के लिए लॉगिन

Online Registration & Login Process at NAREDCO Housing For All Portal for Home-Buyers -: नीचे सभी ई-कॉमर्स पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने और पंजीकरण / आवेदन पत्र भरने की पूरी प्रक्रिया है: -
  • सबसे पहले housingforall.com पर आधिकारिक "सभी के लिए आवास यानी हाउसिंग फॉर ऑल / Housing for All / HFA" पोर्टल पर जाएं।
  • मुखपृष्ठ पर, मुख्य मेनू में "साइन अप करें / Sign-Up As" टैब पर क्लिक करें और फिर "क्रेता / Buyer" लिंक पर क्लिक करें।
  • इस लिंक पर क्लिक करने पर, "हाउसिंग फॉर ऑल होमबॉयर्स ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म 2021 / Housing For All Homebuyers Online Registration Form 2021" आपके कंप्यूटर या मोबाइल स्क्रीन पर दिखाई देगा।


  • बाद में, होमबॉयर्स लॉगिन कर सकते हैं। लॉग इन करने पर, लोगों को उनके प्रोफ़ाइल अनुभाग, मेरे पसंदीदा और बुक की गई संपत्ति पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।
  • हाउसिंग फॉर ऑल पोर्टल लॉगइन करने के बाद, लोग किसी भी स्थान पर घर बुक कर सकते हैं, कीमत के रूप में एचएफए ई-कॉमर्स पोर्टल पर सूचीबद्ध किया गया है।

यदि कोई व्यक्ति प्रॉपर्टी खरीदने के लिए इच्छुक है, तो लोकेशन, कीमत घर के लिए बिलकुल वैसी ही होगी जैसा पोर्टल पर बताया गया है।


रियल एस्टेट सेक्टर के लिए एचएफए ई-कॉमर्स पोर्टल:

Housing for All or HFA E-Commerce Portal for Sellers or Real Estate Sector by Central Government -: केंद्रीय सरकार रियल एस्टेट क्षेत्र में पारदर्शिता लाने और केवल प्रमाणित परियोजनाओं की पेशकश करने के लिए ई-कॉमर्स पोर्टल लॉन्च किया है। वास्तविक राज्य क्षेत्र हाल के दिनों में काफी कठिन समय से गुजरा है। 

वित्त वर्ष 2021 में बिक्री और रिकवरी में सुधार के साथ, यह समय आ गया है कि उद्योग हाथों से जुड़े और उपभोक्ता को खरीदारी का निर्णय लेने में जल्दी मदद करे। यह ई-कॉमर्स हाउसिंग पोर्टल सरकार के "हाउसिंग फॉर ऑल / Housing for All" और "डिजिटल इंडिया / Digital India" पहल को बढ़ावा देगा।

सभी पोर्टल के लिए आवास बाजार में सबसे सटीक सूची डेटा का प्रबंधन और प्रदर्शित करने के लिए शक्तिशाली बैकेंड मंच के साथ सभी उद्योग हितधारकों के लिए डिज़ाइन किया गया है।


होमबॉयर्स के लिए सभी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के लिए आवास के लाभ:

Benefits of HAF E-Commerce Portal for Home Buyers under Housing for All Scheme -: यह ई-कॉमर्स एचएफए पोर्टल खरीदारों को सीधे अपने फ्लैट बुक करने की अनुमति देगा। पोर्टल “HousingForAll.Com” खरीदारों को सर्वोत्तम मूल्य निर्धारण का पूरा लाभ लेने के लिए सीमित समय के लिए बिल्डरों द्वारा सर्वोत्तम मूल्य सूची का उपयोग करने में मदद करेगा। 

खरीदार घर की योजना, कमरे के आयाम, इकाइयों के वीडियो और खिड़कियों / बालकनियों से बाहर देखने वाले बाहरी दृश्यों सहित पूरी लिस्टिंग जानकारी देखने में सक्षम होंगे।

खरीदार केवल 25,000 रुपये के रिफंडेबल भुगतान के साथ HFA ई-कॉमर्स पोर्टल से एक घर इकाई को सीधे बुक या आरक्षित करने में सक्षम होंगे। प्रत्येक आवेदक "मनी बैक गारंटी" के लिए भी योग्य है, जहां पोर्टल पर किए गए उनके शुरुआती खरीदार जमा पूरी तरह से सुरक्षित हैं। 

जमा राशि पूरी तरह से वापसी योग्य होगी यदि खरीदार खरीदार इकाई की खरीद नहीं करता है। सभी ग्राहकों को तुरंत सूचित किया जाएगा यदि कोई भी इकाई है। उन्हें पहले ही बेच दिया गया है।


भारत के रियल एस्टेट बाजार में पारदर्शिता और व्यावसायिकता के बढ़ते स्तर ने घरेलू और वैश्विक निवेशकों के लिए इसे आकर्षक बना दिया है। 

HousingForAll.Com आज के स्मार्ट उपभोक्ता के समर्थन में एक और प्रयास है, जो गुणवत्ता परियोजनाओं में खरीदना चाहते हैं। इस तरह, डेवलपर्स के पास एक मंच है, जहां होमबॉयर्स के पास प्रतिष्ठित डेवलपर्स के कुछ बेहतरीन परियोजनाओं से खरीदने का विकल्प होगा।




उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी से जरूर लाभ मिलेगा। यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो कृपया अपने मित्रों तथा परिवारजनों के साथ जरूर शेयर करें।

यदि आपको इस जानकारी से सम्बंधित कोई जानकारी हेतु मदद चाहिए, तो आप हमसे सहायता ले सकते हैं। कृपया अपना प्रश्न नीचे कमेंट बॉक्स में लिखें। हमारी टीम आपकी पूरी सहायता करेगी। यदि आपको किसी और राज्य या केंद्र सरकार की योजना की जानकारी चाहिए तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स में हमसे पूछें।