pgrkam.com | Ghar Ghar Rozgar Form Apply | Ghar Ghar Rozgar Registration 2021 | Punjab Ghar Ghar Rozgar Login | Rojgar Registration Login | Ghar Ghar Naukri Registration | Ghar Ghar Rozgar App Download | Punjab Ghar Ghar Rozgar Job Placement | Ghar Ghar Rozgar 2021

घर घर रोजगार योजना / Ghar Ghar Rozgar Yojana पंजाब राज्य सरकार (Punjab Govt) द्वारा चलाई जा रही एक रोजगार और कौशल प्रशिक्षण योजना है। इस रोजगार सृजन योजना के तहत, बेरोजगार उम्मीदवार घरघर रोज़गार पोर्टल pgrkam.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बेरोजगार अभ्यर्थी नौकरी चाहने वालों के लिए (Job Seekers) नवीनतम अपलोड की गई नौकरियों की जांच कर सकते हैं और एक ही घर घर रोज़गार पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

इस लेख के माध्यम से हम आपको घर घर रोजगार योजना / Ghar Ghar Rozgar Yojana पोर्टल pgrkam.com के माध्यम से पंजाब घर घर रोज़गार योजना पंजीकरण और जॉबसीकर के रूप में लॉग इन (Registration & Job Seeker Login) करने की पूरी प्रक्रिया प्रदान कर रहे हैं। जिसके बाद आप आधिकारिक वेबसाइट पर पंजाब रोज़गार मेला जैसे विभिन्न नौकरी रिक्तियों और भर्ती ड्राइव के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - पंजाब मुफ्त स्मार्टफोन वितरण योजना

घर घर रोजगार योजना 2021 पंजाब रजिस्ट्रेशन

Punjab Ghar Ghar Rozgar Yojana Job Portal Registration

About Punjab Ghar Ghar Rozgar Yojana Registration -: घर घर रोजगार योजना न केवल सभी सरकारी नौकरियों की सूची उपलब्ध कराती है, बल्कि निजी नौकरी की रिक्तियों को भी प्रदान करती है। पिछले वर्ष 09 अगस्त तक घर घर रोजगार योजना पोर्टल पर 4500 से अधिक कंपनियां / नियोक्ता पंजीकृत हैं, जबकि 8 लाख से अधिक नौकरी चाहने वाले भी पंजीकृत हैं।

घर घर रोजगार योजना नौकरी पोर्टल (Ghar Ghar Rozgar Yojana Job Portal) सभी पंजीकृत नौकरी चाहने वालों को नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने और पंजाब में विभिन्न कंपनियों की साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए आवेदन करने की अनुमति देता है। 

विभिन्न अभ्यर्थियों को रोजगार देने के लिए समय-समय पर विभिन्न रोज़गार मेलों यानी / Job Fairs or Rojgar Mela का भी आयोजन किया जाता है। घर घर रोज़गार योजना का मुख्य उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक नागरिक को रोज़गार के अवसर मिलें और वह गरिमा का जीवन जी सके।

यह भी पढ़ें - महिलाओं हेतु बिना गारंटी 25 लाख रुपये लोन

घर घर रोज़गार योजना ऑनलाइन पंजीकरण

Online Registration for Punjab Ghar Ghar Rozgar Yojana -: नौकरी चाहने वाले पंजीकरण करने और घर घर रोजगार योजना के लिए लॉगिन करने के लिए नीचे चरण प्रक्रिया द्वारा जानकारी प्रदान की गई है। कृपया सभी निम्नलिखित चरणों को ध्यान से पढ़ें तथा उसके बाद ही रजिस्ट्रेशन करें:

  • सबसे पहले "घर घर रोज़गार जॉब पोर्टल / Ghar Ghar Rozgar Job Portal" की आधिकारिक वेबसाइट pgrkam.com पर जाएं।
  • होमपेज पर, दाईं ओर "रजिस्टर फ्री / Register Free" बटन पर क्लिक करें या सीधे इस लिंक पर क्लिक करें
  • अगले पृष्ठ पर, उपयोगकर्ता ड्रॉपडाउन बॉक्स के प्रकार से "जॉब-सीकर / Jobseeker" चुनें और घर घर रोज़गार योजना के लिए पंजीकरण फॉर्म (Ghar Ghar Rozgar Scheme Registration Form) आपके कंप्यूटर या मोबाइल स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • यहां नौकरी चाहने वालों को अपने व्यक्तिगत विवरण, शैक्षिक योग्यता, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करने के बाद पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "सबमिट / Submit" बटन पर क्लिक करना होगा।
  • पंजीकरण सफल होने के बाद, उम्मीदवार पोर्टल में सभी आवश्यक जानकारी भर सकते हैं।

पंजीकरण और प्रोफाइल को पूरा करने का विस्तृत मैनुअल इस पीडीएफ में उपलब्ध है। आप इस पीडीएफ फ़ाइल को अपने मोबाइल या कंप्यूटर डाउनलोड भी कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद आप इस फाइल द्वारा चरणबद्ध प्रक्रिया को समझ सकते हैं।

-:- आवश्यक सूचना - कृपया ध्यान दें - नया अपडेट -:-

राज्य सरकार घर घर रोज़गार योजना के तहत समय-समय पर नौकरी मेले का आयोजन करती है, एक समान नौकरी मेला अर्थात् सितंबर रोज़गार मेला सप्ताह / September Rojgar Mela Week शुरू किया गया है। कोविड-19 फैलने के कारण, यह एक आभासी नौकरी मेला है। पंजाब में सितंबर में वर्चुअल मेगा जॉब मेला में निजी क्षेत्र में 90,000 युवाओं को नियुक्त करने का लक्ष्य है। सितंबर रोज़गार मेला सप्ताह की उपलब्ध निजी रिक्तियों की पूरी सूची नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड की जा सकती है: 


सितंबर रोज़गार मेला सप्ताह में भाग लेने के लिए और उपलब्ध निजी रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए, आपको pgrkam.com पर अपने पंजीकृत खाते में लॉगिन करना होगा। इस योजना के तहत, युवाओं को वित्त वर्ष 2021 में 100000 और वित्तीय वर्ष 2022 में अन्य 100000 को सरकारी नौकरियां प्रदान की जाएगी।

घर घर रोजगार नौकरी पोर्टल पर नौकरी के लिए आवेदन

Procedure to Apply for Job After Registration in Ghar Ghar Rozgar Job Portal Punjab -: अब, नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, नौकरी चाहने वालों को उनकी रुचि या कौशल सेट के अनुसार नौकरी रिक्तियों (सरकारी या निजी) के लिए खोज कर सकते हैं और योग्य होने पर एक क्लिक का उपयोग करके आवेदन कर सकते हैं। नीचे हम लॉगिन करने के लिए डायरेक्ट लिंक प्रदान कर रहे हैं। 

Direct Link for Login As Job Seeker to Apply for Job

उपयुक्त नौकरी की तलाश करने वाले सभी बेरोजगार उम्मीदवार पंजाब में निजी या सरकारी नौकरियों में विभिन्न नौकरी रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लॉगिन कर सकते हैं।

घर घर रोज़गार पोर्टल नियोक्ता पंजीकरण:

Procedure for Employer Registration at Ghar Ghar Rozgar Portal Punjab -: नियोक्ता जो उम्मीदवारों को नियुक्त करने के इच्छुक हैं, वे घर-घर रोज़गार पोर्टल pgrkam.com पर भी पंजीकरण कर सकते हैं और अपनी आवश्यकता के अनुसार पंजीकृत उम्मीदवारों की सूची से उपयुक्त उम्मीदवार ढूंढ सकते हैं।

नियोक्ता के रूप में पंजीकरण करने के लिए, http://www.pgrkam.com/signup पर पंजीकरण पृष्ठ पर उपयोगकर्ता बॉक्स के प्रकार में केवल "नियोक्ता / Employer" चुनें।

नियोक्ता पंजीकरण के लिए पूरी प्रक्रिया नीचे पीडीएफ लिंक में प्रदान की गई है। आप इस पीडीएफ फ़ाइल को अपने मोबाइल या कंप्यूटर डाउनलोड भी कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद आप इस फाइल द्वारा चरणबद्ध प्रक्रिया को समझ सकते हैं।

Employer Registration Guide PDF Download

नौकरी आवेदन के अलावा, घर घर रोज़गार पोर्टल पर पंजीकृत नौकरी चाहने वाले भी विदेशी रोजगार, कौशल प्रशिक्षण, स्वरोजगार और कैरियर परामर्श के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन सेवाओं के लिए नौकरी चाहने वालों के पंजीकरण और लॉगिन के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार नौकरी चाहने वाले पृष्ठ का उपयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - SBI/PNB पोल्ट्री फार्म लोन / ऋण

घर घर रोजगार पोर्टल पर सरकारी व प्राइवेट जॉब

Government or Private Sectors Job at Ghar Ghar Rozgar Yojana Portal Punjab -: पंजाब के नागरिक नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से नौकरी पृष्ठ पर स्थल वार नौकरियों के बारे में हाल की जानकारी प्राप्त करने के लिए आसानी से पृष्ठ का उपयोग कर सकते हैं: -

सरकारी नौकरियां - यहाँ क्लिक करें

प्राइवेट नौकरियां - यहाँ क्लिक करें

अधिक जानकारी के लिए, नौकरी चाहने वाले आधिकारिक वेबसाइट http://www.pgrkam.com पर जा सकते हैं। अधिक सहायता के लिए आप घर घर रोज़गार योजना के कार्यालय ग्राउंड फ्लोर, पंजाब मंडी बोर्ड बिल्डिंग, सेक्टर 65 ए, एसएएस नगर जा सकते हैं या 01725011186 / 01725011184 / 01725011185 नंबरों पर कॉल कर विभागीय अधिकारीयों से सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - 10 लाख रुपये तक डेयरी फार्म लोन



उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी से जरूर लाभ मिलेगा। यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो कृपया अपने मित्रों तथा परिवारजनों के साथ जरूर शेयर करें।

यदि आपको इस जानकारी से सम्बंधित कोई जानकारी हेतु मदद चाहिए, तो आप हमसे सहायता ले सकते हैं। कृपया अपना प्रश्न नीचे कमेंट बॉक्स में लिखें। हमारी टीम आपकी पूरी सहायता करेगी। यदि आपको किसी और राज्य या केंद्र सरकार की योजना की जानकारी चाहिए तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स में हमसे पूछें।